बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के खिलाफ धर्माचार्यों का सांकेतिक धरना

प्रहरी संवाददाता/सारण (बिहार)। बांग्लादेश में हिंदू संहार, महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार एवं मठ मंदिरों तथा गुरुद्वारा के विध्वंस के विरुद्ध सारण जिला के हद में सोनपुर के शहीद महेश्वर चौक पर 16 अगस्त को हरिहर क्षेत्र के धर्माचार्यों के नेतृत्व में सांकेतिक धरना दिया गया।

धरना कार्यक्रम का नेतृत्व गजेंद्र मोक्ष देवस्थानम दिव्य देश पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी लक्ष्मणाचार्य जी महाराज तथा उदासीन संप्रदाय के प्रदेश अध्यक्ष संत विष्णु दास उदासीन मौनी बाबा कर रहे थे।

इस अवसर पर धर्माचार्यों ने एक स्वर में कहा कि समर्थ और सशक्त हिंदू ही भारत को सुरक्षित रखेगा। कहा कि प्रत्येक मठ मंदिर में हिंदू सुरक्षा का प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए। इसके साथ ही भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित होना चाहिए। हिंदू जागरण संगठन ने इस दौरान भारत सरकार से मांग किया कि बांग्लादेश को चेतावनी दिया जाए तथा बांग्लादेश में ही अलग से हिंदू बांग्लादेश की मांग की गई।

धरना कार्यक्रम का संचालन मुकेश सिंह तथा आशुतोष कुमार रितेश ने संयुक्त रूप से किया। इस कार्यक्रम में आगत अतिथियों का स्वागत हिंदू जागरण मंच के प्रदेश संयोजक विनोद कुमार सिंह यादव ने किया। उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में इस आंदोलन का 16 अगस्त से श्रीगणेश किया गया है।

धरना को संबोधित करते हुए स्वामी लक्ष्मणाचार्य जी महाराज ने कहा कि प्रत्येक मंदिरों में हिंदू सुरक्षा का प्रशिक्षण दिया जाना अत्यंत आवश्यक है। हम हर हिंदू को आत्मनिर्भर बनाएं। उन्होंने कहा कि हिंदुओं को शास्त्र के साथ-साथ शस्त्र की भी शिक्षा देने की जरूरत है, ताकि हिंदू अपनी रक्षा के साथ-साथ धर्म की भी रक्षा कर सके।

बिहार प्रदेश उदासीन महामंडल के अध्यक्ष व लोकसेवा आश्रम के व्यवस्थापक संत विष्णू दास उदासीन उर्फ मौनी बाबा ने कहा कि हिंदुओं को एकजुट होना होगा। समर्थ हिंदू ही देश की रक्षा कर सकता है। इसके लिए सभी भेदभाव भूल कर धर्म के साथ-साथ देश की रक्षा करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि आज बांग्लादेश में जो हो रहा है उसके लिए केंद्र सरकार को अविलम्ब बांग्लादेश की सरकार को चेतावनी देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित होना चाहिए।

आयोजित धरना कार्यक्रम को टुनटुन सिंह, नरेशु सिंह, ज्ञान सागर सिंह, कृष्ण प्रसाद, सत्येंद्र प्रसाद सिंह, आशुतोष श्रीवास्तव, जयंत कुमार सिंह, अशोक राय, विनोद राय, विक्रम कुमार आदि ने संबोधित किया।

इस कार्यक्रम में संत विनोद दास, बालेश्वर दास, जगदीश दास, चंदेश्वर साहेब ने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। इस मौके पर ज्ञानेंद्र सिंह टुनटुन ने उपस्थित संतो को सम्मानित किया।

 90 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *