दोस्ताना क्रिकेट मैच में पत्रकार एकादश ने प्रशासन एकादश धोया

ममता सिन्हा/तेनुघाट (बोकारो)। बोकारो जिला के हद में तेनुघाट में 13 अगस्त को दोस्ताना क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। मैच में पत्रकार एकादश ने प्रशासन एकादश को धो डाला। पत्रकार एकादश ने तीन विकेट से जीत दर्ज की।

खेले गए 15 अगस्त को लेकर प्रशासन एकादश और पत्रकार एकादश मैच में रहिवासियों ने बढ़-चढ़कर प्रदर्शन किया। जिसे देखकर दर्शक काफी आनंद अनुभव किए। उक्त बातें पुरस्कार वितरण के समय बेरमो के अनुमंडल पदाधिकारी अशोक कुमार ने कही। वही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि आज का मैच काफी रोमांचक रहा।

जिसमें प्रशासन एकादश को पत्रकार एकादश ने हराकर कप पर कब्जा जमाया। आज के मैच में हर क्षेत्र में पत्रकार एकादश प्रशासन एकादश पर हावी रहा। नवोदय विद्यालय के प्राचार्य विपिन कुमार ने कहा कि विद्यालय में प्रशासन एकादश और पत्रकार एकादश के बीच मैच खेला जाता है, जिसे देखकर हमारे विद्यालय के बच्चे काफी आनंद महसूस करते हैं।

कहा कि प्रतियोगिता आयोजन में ओएनजीसी का भी बहुत बड़ा योगदान रहता है। ओएनजीसी के अनूप मिंज ने कहा कि मैच मेंं दोनों टीम के खिलाड़ियों ने काफी दमदार प्रदर्शन किया। कहा कि मैच में हार जीत तो होती ही है। तेनुघाट जेल अधीक्षक अरुणाभ ने कहा कि दोस्ताना मैच को देखकर यह लगा कि सही में हम सभी एक दूसरे के साथ दोस्ताना तरीके से पेश आते नजर आए।

मालूम हो कि बोकारो जिला के हद में जवाहर नवोदय विद्यालय तेनुघाट में 13 अगस्त को खेले गए पत्रकार एकादश और प्रशासन एकादश के बीच 15 अगस्त को लेकर खेले गए दोस्ताना क्रिकेट मैच में पत्रकार एकादश ने प्रशासन एकादश को तीन विकेट से हराया।

टॉस जीतकर पत्रकार एकादश के कप्तान सुभाष कटरियार ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रशासन एकादश की टीम ने निर्धारित 10 ओवर में प्रशांत हेंब्रम के 37 रन, विजय कुमार के 20 रन, सूरज कुमार के 14 रन की बदौलत तीन विकेट खोकर 69 रन बनाए। पत्रकार एकादश की ओर से मुकेश कुमार, शिवम कटरियार और संजय कुमार ने एक एक विकेट हासिल किया।

पत्रकार एकादश की ओर से पप्पू के नाबाद 31 रन और शिवम कटरियार के 24 रनों के बदौलत आठ विकेट से मैच जीता। मैच में ऑल राउंडर खिलाड़ी शिवम कटरियार, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज प्रशांत हेंब्रम, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज मुकेश कुमार और सर्वश्रेष्ठ फील्डर मनोज कुमार को घोषित किया गया।

मैच में अंपायर की भूमिका राजेश कुमार और विवेक कुमार, मैच में स्कोरर की भूमिका विकास कुमार और रितेश कुमार तथा कमेंटेटर की भूमिका नीरज कुमार ने निभाई।

दोस्ताना मैच में कार्यपालक दंडाधिकारी प्रवीण कुमार, तेनुघाट ओपी प्रभारी अजीत कुमार, चंद्रदीप कुमार, बीरेंद्र प्रसाद, शैलेश चंद्र, मिथलेश कुमार, बॉबी राज, कोस्तुभ कृष, छोटू कुमार आदि ने खेल से दर्शकों को मंत्र मुग्ध किया। मैच को सफल बनाने में विद्यालय शिक्षक, शिक्षिका, छात्र छात्राओं ने महत्त्वपूर्ण योगदान दिया।

 46 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *