सारण में 19 से 23 अगस्त तक जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में प्रतियोगिता को लेकर बैठक

प्रहरी संवाददाता/सारण (बिहार)। सारण जिला में वार्षिक खेल कार्यक्रम के तहत जिला स्तरीय अंतर विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन आगामी 19 अगस्त से 23 अगस्त की अवधि में किया जायेगा।विभिन्न खेलों की प्रतियोगिता अलग-अलग स्थलों पर आयोजित की जायेगी, जिसका निर्धारण कर लिया गया है।

इस वर्ष कुल 22 प्रकार के खेलों की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा, जिसमें एथलेटिक्स, भारोत्तोलन, खो-खो, कबड्डी, योगा, कुश्ती, ताइक्वांडों, फुटबॉल, वालीबॉल, वुशु, बैडमिंटन, शतरंज, क्रिकेट, हैंडबॉल, रग्बी, बाक्सिंग, कराटे, बास्केटबॉल, सेपक टाकरा, लॉन टेनिस, टेबुल टेनिस और साइक्लिंग शामिल है।

उक्त प्रतियोगिता के सफल आयोजन को लेकर सारण के जिलाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में 9 अगस्त को जिला मुख्यालय छपरा स्थित समाहरणालय में संपन्न बैठक में उपरोक्त निर्णय लिया गया। सबसे पहले उक्त प्रतियोगिता के आयोजन के लिएं तिथि का निर्धारण किया गया। निर्णय लिया गया कि प्रतियोगिता का आयोजन 19 से 23 अगस्त की अवधि में कराया जायेगा।

विगत वर्ष 15 प्रकार के खेलों में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस वर्ष 7 अन्य खेलों को शामिल करते हुये कुल 22 प्रकार के खेलों की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा अलग-अलग खेलों के लिये अलग-अलग संयोजक बनाये गये हैं। सहयोग के लिए विभिन्न खेलों से जुड़े तकनीकी ऑफिसियल को भी लगाया जायेगा।

विभिन्न खेलों की प्रतियोगिता अलग – अलग उपयुक्त जगहों पर आयोजित की जायेगी, जिसका निर्धारण कर लिया गया है। बैठक में पुलिस अधीक्षक, अपर समाहर्त्ता, जिला खेल पदाधिकारी सहित अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी तथा विभिन्न खेल संघों के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

 68 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *