प्रखंड प्रमुख ने खैराचातर व मेरमहारा में सोलर युक्त जलमीनार का किया उद्घाटन

रंजन वर्मा/कसमार (बोकारो)। कसमार प्रखंड प्रमुख नियोति कुमारी ने 8 अगस्त को प्रखंड के हद में खैराचातर सार्वजनिक दुर्गा मंदिर परिसर तथा मेरमहारा गांव के आंगनबाड़ी केंद्र में सोलर युक्त जलमीनार निर्माण का विधिवत नारियल फोड़कर उद्घाटन किया। उद्घाटन में खैराचातर मुखिया विजय कुमार जयसवाल तथा सक्रिय समाजसेवी सह सेल कर्मी लोकेश कुमार डे मुख्य रूप से मौजूद थे।

जानकारी के अनुसार उक्त योजना कसमार प्रमुख नियोति कुमारी की ओर से अनुशंसा की गई पंचायत समिति मद व 15वें वित्त आयोग की राशि से कसमार प्रखंड के खैराचातर दुर्गा मंदिर परिसर तथा मेरमहारा आंगनबाड़ी केंद्र में 2 लाख 49 हजार रूपए की लागत से दो सोलर युक्त जलमीनार निर्माण कार्य विधिवत का नारियल फोड़कर उद्घाटन किया।

इस अवसर पर प्रखंड प्रमुख नियोति कुमारी ने कहा कि क्षेत्र का चहुंमुखी विकास कार्य और जनता की सेवा करना ही उनका एकमात्र लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि विकास कार्य की गति तेज करने के लिए ग्रामीणों को आगे आने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि खैराचातर बनिया टोला में घनी आबादी के कारण रहिवासियों को पानी की समस्या पहले रहती थी। अब पानी की समस्या से राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि उक्त जलमिनार से यहां के सार्वजनिक दुर्गा मंदिर, शिवालय, बजरंग बली मंदिर, राधे कृष्ण मंदिरों में श्रध्दालु पूजा-पाठ के सहुलियत मिलेगी। कहा कि यहां हर हमेशा श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है। वहीं आंगनबाड़ी केंद्र में छोटे छोटे बच्चे तथा दर्जनों घरों में पेयजल की पानी अब आसानी से उपलब्ध रहेगी।

खैराचातर मुखिया विजय कुमार जयसवाल ने कहा कि क्षेत्र के रहिवासियों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध हो, इसी को ध्यान में रखकर पंचायत के सभी गांवों में विकास किया जाएगा। मौके पर निशाकर डे, वार्ड सदस्य जीतेन्द्र डे, शिवराम अड्डी, आनंद डे, प्रकाश डे समेत दर्जनों रहिवासी उपस्थित थे।

 62 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *