झिरकी में मनीष हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अन्य की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कथारा मुख्य चौक जाम

एस. पी. सक्सेना/बोकारो। बोकारो जिला के हद में गोमियां प्रखंड के झिरकी में बीते 5 अगस्त को हुई मनीष रविदास हत्या मामले का पुलिस ने 6 अगस्त को खुलासे का दावा किया है। उक्त हत्या मामले में मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

इसे लेकर आरोपी से कथारा ओपी में पूछताछ की गयी। सूत्र के अनुसार आरोपी ने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है। आरोपी मृतक का संबंधी बताया जा रहा है। उक्त मामला लव ट्राइंगल से जुड़ा बताया जा रहा है।

दूसरी ओर उक्त हत्या मामले में अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के मांग को लेकर मृतक युवक के परिजनों सहित अन्य आक्रोशित रहिवासियों ने 6 अगस्त की सुबह सात बजे से दोपहर बारह बजे तक कथारा मुख्य चौक को जाम कर दिया। गोमियां के अंचलाधिकारी (सीओ) प्रदीप कुमार महतो की उपस्थिति में वार्ता के बाद जाम हटा। साथ हीं सीसीएल कथारा क्षेत्रीय अस्पताल पर रखे मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए तेनुघाट भेजा गया।

इस संबंध में सीओ महतो ने कहा कि जांच करने में आमजन प्रशासन का सहयोग करें। जांच के बाद दोषियों को हर हाल में बक्शा नहीं जायगा। मौके पर वार्ता में सीओ के साथ गोमियां पुलिस इंस्पेक्टर महेश प्रसाद सिंह, गोमियां थाना प्रभारी नित्यानंद भोक्ता, पुलिस इंस्पेक्टर सह बोकारो थर्मल थाना प्रभारी शैलेंद्र कुमार सिंह, कथारा ओपी प्रभारी राजेश प्रजापति, आदि।

सहायक अवर निरीक्षक के.एन. पाठक, तेनुघाट ओपी प्रभारी अजित कुमार सहित कई पुलिस पदाधिकारी जबकि मृतक के परिजनों व ग्रामीण प्रतिनिधियों में तिलक रविदास, सरयू रविदास, दिनेश रविदास, बृजलाल रविदास, सागर रविदास, राजेश्वर रविदास, अमरजीत कुमार आदि शामिल थे।

बताया जाता है कि परिजनों द्वारा कथारा मुख्य चौक सड़क जाम हटा लेने के बाद पुनः परिजनों ने क्षेत्रीय अस्पताल कथारा पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम ले जाने पर रोक लगा दिया। साथ हीं कहा कि प्रेम प्रसंग में फंसी लड़की को परिजनों के समक्ष प्रस्तुत किया जाय। बाद में काफी मशक्क़त के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जाने दिया गया।

सूत्रों के अनुसार कथारा ओपी में पुलिस के समक्ष गिरफ्तार आरोपी विनोद रविदास (24 वर्ष) पिता स्व. शोभनाथ रविदास गोमिया प्रखंड के होसिर टोला गौरैया ने पुलिस के समक्ष जुर्म कबूल करते हुए कहा कि वह पिछले कई वर्षों से रामगढ़ जिला के हद में चितरपुर की रहने वाली एक लड़की से प्रेम करता है। यहां तक कि वह उससे शादी भी कर चुका है।

इस बाबत कई बार लड़की तथा लड़के वाले पक्ष के बीच कई बैठकें कर समझौता किया गया। बावजूद इसके मृतक मनीष जो रिश्ते में उसका फुफेरा भाई है। उसने उक्त लड़की को अपने प्रेमजाल में फांस लिया, जिससे उक्त लड़की उससे दुरी बना ली। उसने पुलिस को बताया कि उसका फुफेरा भाई मनीष हमेशा घर से बाहर रहता था।

बीते 5 अगस्त को वह अपने घर झिरकी आया था। सूचना के बाद वह झिरकी पहुंचकर उससे कहा कि इस लड़की के साथ पीछा करना छोड़ दो, परंतु वह नहीं माना और कहने लगा कि मैं लड़की से पिछले दो वर्ष से प्रेम कर रहा हूँ। एक दो बार अकेला हम दोनों मिले भी हैं।

आज हम दोनों एक होटल में मिलने वाले भी हैं। इसी बात को लेकर उसके साथ उसकी बकझक भी हुई। गुस्से में आकर उसने मनीष की तेज हथियार से हत्या कर दी है। उसने पुलिस के समक्ष इस मामले में दूसरा किसी के शामिल होने से इंकार किया है।

 143 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *