तीसरी सोमवारी पर हजारों भक्तों ने किया बाबा हरिहरनाथ श्रृंगार का दर्शन

अमरनाथ के स्वरुप में बाबा का किया गया बर्फ से श्रृंगार

प्रहरी संवाददाता/सारण (बिहार)। श्रावण माह की तीसरी सोमवारी 5 अगस्त को लाखों श्रद्धालुओं ने सारण जिला के हद में सोनपुर तथा पहलेजा स्थित गंगा एवं गंडक नदियों के संगम स्थल सहित विभिन्न नदी घाटों पर आस्था की डुबकी लगाई। पहलेजा घाट एवं सोनपुर के नमामि गंगे घाटों पर भी भक्ति भाव से स्नान करते श्रद्धालू देखे गए।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में स्त्री पुरुषों के हुजूम को पंक्तिबद्ध होकर बाबा हरिहरनाथ पर जलाभिषेक करते देखा गया। संध्याकालीन बेला में बाबा हरिहरनाथ की भव्य आरती की गयी। भक्तों ने इस अवसर पर बाबा हरिहरनाथ के बाबा अमरनाथ स्वरुप वाले बर्फ से किए गए श्रृंगार का दर्शन किया।

सोनपुर के बाघवाले बच्चा बाबू के पुत्र सुरेश नारायण सिंह के सौजन्य से तीसरी सोमवारी पर बाबा हरिहरनाथ का भव्य श्रृंगार किया गया। तीसरी सोमवारी पर बाबा हरिहरनाथ ने अपने भक्तों को बाबा अमरनाथ स्वरुप में दर्शन दिया। बाबा हरिहर नाथ का श्रृंगार बर्फ से किया गया था। इस अवसर पर जुटे हजारों भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया।आरती पूजन का समस्त कार्य मंदिर के मुख्य अर्चक आचार्य सुशील चंद्र शास्त्री ने किया।

काली घाट पर नारायणी महाआरती का आयोजन

तीसरी सोमवारी की संध्या में सोनपुर के काली घाट पर भव्य नारायणी महाआरती का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में भक्तों ने उपस्थित होकर महाआरती का दीदार किया। इससे एक दिन पूर्व बीते 4 अगस्त की संध्या अमावस्या के अवसर पर पुराने गंडक पुल के समीप स्थित भारत वंदना घाट पर भी नारायणी महाआरती संपन्न हुई। जिसमें हजारों की संख्या में दर्शक जुटे रहे। पुराने हाजीपुर – सोनपुर गंडक पुल पर खड़ा होकर राहगीरों ने आरती का दीदार किया।

 56 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *