उप विकास आयुक्त सारण ने किया छपरा सदर अस्पताल का निरीक्षण

प्रहरी संवाददाता/सारण (बिहार)। सारण के उप विकास आयुक्त (डीडीसी) प्रियंका रानी ने 2 अगस्त को जिला मुख्यालय छपरा स्थित सदर अस्पताल का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में उचित साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं होने पर असंतोष जाहिर करते हुए डीडीसी ने हॉस्पीटल मैनेजर को अस्पताल में आवश्यक साफ-सफाई रखना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने अस्पताल के नवनिर्मित दवा केन्द्र का भी निरीक्षण किया, जिसका 3 अगस्त को उद्घाटन होने वाला है।

डीडीसी प्रियंका रानी ने मेडिसिन ओपीडी में निरीक्षण के साथ भव्या आनलाईन व्यवस्था के तहत मरीज के उपचार की प्रक्रिया का भी अवलोकन किया। उन्होंने अस्पताल परिसर में उपचार के लिए प्रतीक्षारत एक शिशु का अपने सामने ही चिकित्सक से दिखवाया। इसके अतिरिक्त डीडीसी ने दवा काउन्टर एवं सीटी स्कैन तथा एक्स-रे कक्ष का भी निरीक्षण किया।

बताया जाता है कि निरिक्षण के क्रम में डीडीसी ने अस्पताल परिसर में उचित साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं होने के कारण हॉस्पीटल मैनेजर को निर्देशित किया। साथ हीं कहा कि अस्पताल में आवश्यक साफ-सफाई रखना सुनिश्चित करे।

साथ ही, ओपीडी के चिकित्सकों की बायोमेट्रिक अटेंडेंस की भी जांच की। निरीक्षण के समय डीडीसी के साथ सदर अस्पताल, छपरा (सारण) के हॉस्पिटल मैनेजर राजेश्वर प्रसाद मुख्य रूप से उपस्थित थे।

 

 91 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *