अलग राज्य के आंदोलन को कांग्रेस सरकार ने हमेशा कुचलने के काम किया-सुखलाल

सिद्धार्थ पांडेय/चाईबासा (पश्चिम सिंहभूम)। भारतीय जनता पार्टी पश्चिम सिंहभूम जिला उपाध्यक्ष सुखलाल कुंकल ने 31 जुलाई को एक भेंट में कहा कि मैं एक आदिवासी हुँ और भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय राजीनीति में 25 साल से सक्रियता से भागीदारी निभा रहा हूँ। उन्होंने कहा कि भरभरिया पीढ़ का मानकी होने के कारण सदैव हमलोग आदिवासियों के हित में कार्य करते आये हैं।

जिला उपाध्यक्ष कुंकल ने कहा कि आज आदिवासी संगठनों द्वारा आदिवासी ग्रामीणों के भूमि को जबरन अधिग्रहित करने के विरोध में किए गए बंद को एक आदिवासी प्रतिनिधि होने के कारण मैं पूरा समर्थन दिया हुँ। कहा कि ऐसे भी झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन आदिवासियों के हितैसी नहीं है।

सभी कोई जानते हैं कि शिबू सोरेन के झारखंड अलग राज्य के आंदोलन को कांग्रेस सरकार ने हमेशा कुचलने का काम किया था। झारखंड अलग राज्य भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने किया। उन्होंने कहा कि तब बिहार के मुख्यमंत्री लालू यादव ने तो कहा था कि उनकी लाश पर झारखंड अलग राज्य होगा।

आज हेमंत सोरेन उन्ही कांग्रेस पार्टी और लालू यादव के राष्ट्रीय जनता दल के गोद में बैठ कर क्यों मजबूरी में सरकार बनाये हैं? क्यों हेमंत सरकार जबरन आदिवासियों के जमीन को छीनने का काम कर रहें है? क्यों हेमंत सोरेन पेशा कानून अब तक लागू नही किये? कहा कि हेमंत सोरेन अब आदिवासी के भक्षक बन गए हैं।

केवल आदिवासियों को झूठ बोलकर गुमराह कर रहें हैं। राज्य को मजबूती से चला रहे आदिवासी चम्पाइ सोरेन को हटा कर गद्दी हथियाने से पूरा कोल्हान के आदिवासियों को यह समझ में आ गया कि हेमंत सोरेन गैर आदिवासियों से घिर कर परिवारवाद की राजनीति कर रहें हैं। आने वाले विधानसभा चुनाव में उन्हें मुँह की खानी पड़ेगी।

 86 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *