भाकपा माले ने किया हक दो-वादा निभाओ अभियान की शुरुआत

माले कार्यकर्ताओं ने कॉ चारू मजूमदार के सपनों को पूरा करने का संकल्प लिया गया

एस. पी. सक्सेना/समस्तीपुर (बिहार)। भाकपा माले के संस्थापक महासचिव कॉमरेड चारू मजुमदार के 52वें शहादत दिवस पर हक दो-वादा निभाओ अभियान की शुरुआत 29 जुलाई को समस्तीपुर जिला के हद में मोतीपुर से की गई।

इस अवसर पर सर्वप्रथम भाकपा माले के राजदेव प्रसाद सिंह ने झंडोत्तोलन किया। शहीद वेदी पर माल्यार्पण कर भारतीय क्रांति के तमाम अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। ताजपुर प्रखंड कमिटी सदस्य ब्रह्मदेव प्रसाद सिंह ने केंद्रीय कमिटी द्वारा जारी केंद्रीय आह्वान का पाठ किया।

मौके पर भाकपा माले ताजपुर प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि केंद्र में तीसरी बार बनी मोदी सरकार अपने पिछले कार्यकाल के नक्शे-कदम पर देश को चलाना चाह रही है। उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव परिणाम के साथ हमारे उपर और बड़ी जिम्मेदारी आ गई है। कहा कि केंद्रीय बजट में महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा, स्वास्थ्य के गिरते स्तर को ठीक करने के बारे में जिक्र नहीं किया गया है।

आंदोलन से घबराई मोदी सरकार आंदोलन को कुचलने के लिए फौजदारी कानून के जरिए जनता की आवाज दबाने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जातिगत जनगणना की रिपोर्ट सदन में रखकर 95 लाख बिहार वासियों को गरीब बताते हुए लघु उद्यमी योजना के तरह 2 लाख रूपये सहायता राशि देने की घोषणा की थी।

इसके लिए अब 72 हजार रूपए का आय प्रमाण-पत्र अनिवार्य कर दिया गया है, लेकिन अंचल कार्यालय इसे बनाने को तैयार नहीं है। उन्होंने आय प्रमाण-पत्र बनाने, भूमिहीनों को 5 डिसमिल जमीन-आवास देने, सभी गरीब परिवारों को 2 सौ यूनिट फ्री बिजली देने की मांग पर आगामी 22 अगस्त को प्रखंड सह अंचल कार्यालय का घेराव को बड़ी भागीदारी से सफल बनाने की अपील की।

मौके पर मोतीपुर वार्ड-26 शाखा एवं लोकल कमिटी का पुनर्गठन कर राजदेव प्रसाद सिंह को लोकल कमिटी सचिव पुनः चुन लिया गया। कमिटी सदस्य के रूप में चुनें गये। कार्यक्रम में शंकर महतो, दिनेश प्रसाद सिंह, मोतीलाल सिंह, बखेरी सिंह, सुनील शर्मा, शांति देवी, कांति देवी, साजन देवी, ललन दास, शोभा देवी, भुखली देवी समेत बड़ी संख्या में रहिवासी उपस्थित थे।

 71 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *