वैशाली जिले के ग्यारह लापरवाह थानेदारों का तबादला

गंगोत्री प्रसाद सिंह/हाजीपुर (वैशाली)। वैशाली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) हर किशोर राय ने जिले में विधि व्यवस्था सुदृढ़ करने और कांडों के निष्पादन में तेजी लाने के लिए डीआईयू प्रभारी, नगर थाना, भगवानपुर, बेलसर समेत 11 थानाध्यक्ष का तबादला कर दिया है।तबादला किए गए सभी थानाध्यक्षों को जल्द से जल्द नए थानों को संभालने का आदेश दिया गया है।

इस संबंध में 29 जुलाई को एसपी राय ने बताया कि पुलिस निरीक्षक सुनील कुमार को जिला आसूचना इकाई से पुलिस निरीक्षक सह नगर थानाध्यक्ष हाजीपुर बनाया गया है।
बताया गया कि नगर थानाध्यक्ष राजेश शरण को विगत चार माह से कांड के अनुसंधान और गिरफ्तारी के लक्ष्य को पूरा नहीं करने के कारण हटाया गया है।

भगवानपुर थानाध्यक्ष मोहम्मद शमीम अख्तर को कनीय के ऊपर नियंत्रण का अभाव और लंबित कांडों में समुचित गिरफ्तारी नहीं करने के कारण हटाया गया है। आरक्षी अधीक्षक वैशाली द्वारा जिले में अपराधियों पर लगाम लगाने किस दिशा में कोताही बरतने वाले किसी भी कनीय पुलिस अधिकारी को दंडित नहीं करने की बात सामने आयी है।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों वैशाली जिला के हद में बलिगांव थानाध्यक्ष राकेश कुमार को चौकिदार से थाना का कार्य कराने और स्पष्टीकरण का जवाब नहीं देने को लेकर आरक्षी अधीक्षक ने निलंबित कर दिया था। वहीं लालगंज थानाध्यक्ष राकेश कुमार को भी एक आवेदक के आचरण प्रमाण पत्र रद्द करने के मामले में स्पष्टीकरण का जवाब नहीं देने को लेकर निलंबित कर दिया गया था।

 255 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *