वैशाली जिले में जगह जगह मनाया गया कॉ चारू मजूमदार का शहादत दिवस

प्रहरी संवाददाता/वैशाली (बिहार)। बिहार प्रांत के वैशाली जिले में जगह जगह भाकपा माले के संस्थापक कॉ चारू मजूमदार का शहादत दिवस मनाया गया।

उक्त जानकारी देते हुए 28 जुलाई को भाकपा माले वैशाली जिला सचिव कॉ विशेश्वर प्रसाद यादव ने बताया कि भाकपा माले संस्थापक महासचिव कॉमरेड चारू मजूमदार के 52वें शहादत दिवस के अवसर पर वैशाली जिला के 45 ब्रांचो में पार्टी का झंडा फहराने के बाद कॉ मजूमदार के तस्वीर और शाहिद बेदी पर माल्यार्पण तथा पुष्पांजलि किया गया।

इस अवसर पर पार्टी तथा संगठन को सुदृढ़ करने, विस्तार करने, पार्टी द्वारा जारी हक दो वादा निभाओ अभियान को सफल बनाने का उपस्थित माले कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया।

कॉ यादव ने बताया कि वैशाली जिला के हद में हाजीपुर प्रखंड के रंदाहा, बिदुपुर प्रखंड के मझौली, लालगंज नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड क्रमांक एक के बेदौली, वार्ड क्रमांक दो के खरौना, भगवानपुर प्रखंड के मझौली, मोहम्मदपुर बुजुर्ग, इनायतपुर प्रबोधी, राजापाकर प्रखंड के अलीपुर, पातेपुर प्रखंड के बहुआरा सहित जिले के 45 ब्रांचो में कॉ चारू मजूमदार का शहादत दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया।

इस अवसर पर हाजीपुर के रंदाहा, बिदुपुर के मझौली में जिला सचिव विशेश्वर प्रसाद यादव ने झंडोत्तोलन किया। जबकि लालगंज नगर परिषद वार्ड क्रमांक एक के बेदौली में जिला कमेटी सदस्य डॉ प्रेम देवी, कॉ चंदा देवी, वार्ड क्रमांक दो खरौना में डॉ नटवरलाल सिंह, आदि।

डॉ बी सिंह, इनायतपुर प्रबोधी में कॉ राम पारस भारती, मझौली मोहम्मदपुर बुजुर्ग में कॉ पवन कुमार सिंह, कॉ विजय महाराज, राजापाकर में कॉ सुमन कुमार, पातेपुर के बहुआरा में कॉ उमेश राय, कॉ हरि कुमार राय आदि कॉमरेड साथियों ने झंडा फहराने के बाद माल्यार्पण और पुष्पांजलि किया।

कॉ यादव के अनुसार शहादत दिवस और ब्रांचो की बैठक का यह सिलसिला आगामी 31 जुलाई तक जारी रहेगा। इस दौरान हक दो वादा निभाओ अभियान, जिसमें सामाजिक, आर्थिक सर्वेक्षण के दौरान 6000 मासिक आय से कम के महा गरीबों को दो लाख रुपया लघु उद्यमी योजना में देने की सरकारी घोषणा, इस योजना में पशुपालन को भी शामिल कराने, आदि।

गरीबों के बास के लिए 5/5 डिसमिल जमीन और पक्का मकान देने के सरकारी वादा को पूरा करने के लिए मजबूत संघर्ष खड़ा करने वास्ते जन संवाद अभियान चलाने, 72 हजार रुपए सालाना से कम का आय प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए आगामी 21, 22 और 23 अगस्त से संबंधित अंचलों पर धारावाहिक आंदोलन चलाने का कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया। साथ हीं संबंधित ब्रांच के सदस्यों ने अपनी सदस्यता दुगुना कर पार्टी को विस्तारित करने का भी संकल्प लिया।

 64 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *