प्रखंड संसाधन केंद्र द्वारा स्कूल रुआर का आयोजन

विजय कुमार साव/गोमियां (बोकारो)। बोकारो जिला के हद में प्रखंड संसाधन केंद्र गोमियां द्वारा 25 जुलाई को स्कूल रूआर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर गोमियां विधायक डॉ लंबोदर महतो ने किया।

जानकारी के अनुसार गोमियां प्रखंड के हद में ससबेड़ा स्थित लोयोला मध्य विद्यालय में 25 जुलाई को प्रखंड संसाधन केंद्र गोमियां द्वारा स्कूल रुआर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन विधायक ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में विधायक डॉ लंबोदर महतो ने कहा कि बच्चें शुरुआती दौर में स्कूल में नामांकन कराते हैं और कुछ माह स्कूल जाने के बाद किसी कारणवश स्कूल जाना छोड़ देते हैं। जिससे उनका ध्यान पढ़ाई से भटक जाता है। इसलिए अनामांकित बच्चों को स्कूल में दाखिला दिलाना है और उन्हें शिक्षा के लिए प्रेरित करना है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा हीं एक ऐसा धन है, जिसे कोई चुरा नहीं सकता। शिक्षा से हीं आप ऊंचाईयों तक पहुंच सकते हैं। इसलिए शिक्षकों एवं अभिभावकों का यह दायित्व बनता है कि बच्चों को शिक्षा के लिए प्रेरित करें।

कार्यक्रम के दौरान बताया गया कि सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल रूआर 2024 कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसमें अनामांकित बच्चों को स्कूल में दाखिला दिलाना है। वहीं 5 से 18 आयु वर्ग के नामांकित सभी बच्चों का स्कूल में उपस्थिति सुनिश्चित करना एवं विद्यालय से बाहर रह रहे बच्चों का शत प्रतिशत नामांकन एवं उपस्थिति सुनिश्चित करना है।

मौके पर उप प्रमुख अनिल कुमार महतो, विधायक प्रतिनिधि राजेश विश्वकर्मा, मुखिया बलराम रजक, बीईईओ सुभाष प्रसाद, बीपीओ स्वपन कुमार दास, गौरी शंकर प्रजापति, होरील प्रजापति सहित कई शिक्षा कर्मी उपस्थित थे।

 70 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *