जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र की सड़कों का होगा कायाकल्प-विधायक

सिद्धार्थ पांडेय/चाईबासा (पश्चिम सिंहभूम)। पश्चिम सिंहभूम जिला के हद में जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र की सड़कों का कायाकल्प किया जायेगा। इसके अलावा अन्य मुख्य सड़कों का विशेष मरम्मती का कार्य शीघ्र शुरू किया जाएगा।

जगन्नाथपुर विधायक सोना राम सिंकु ने अपने पार्टी के विधायक और हेमन्त सोरेन सरकार में ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री इरफ़ान अंसारी से मिलकर अपने क्षेत्र की दर्जनों सड़कें और पुल निर्माण का प्रस्ताव रखा है।

बताया जाता है कि विधायक सिंकू ने मंत्री को जानकारी देते हुए कहा है कि विभाग के पदाधिकारियों द्वारा लापरवाही और उदासीन रवैया अपनाया जा रहा है, जिसके कारण समय पर योजना की प्रशासनिक स्वीकृति नहीं मिल रही है। साथ हीं निविदा का निष्पादन समय पर नहीं किया जा रहा है।

विधायक सिंकू ने 20 जुलाई को बताया कि जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र के डांगुआपोसी से जामपानी सड़क का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू होगा। कहा कि इसी माह सबसे महत्त्वपूर्ण सड़क कोटगढ़ से जेटैया और जेटैया से जेटैया मोड़ तक सड़क की निविदा प्रक्रिया शुरू किया जाएगा। वहीं तोड़ंगहातु से मलूका स्टेशन भाया आईटीआई डिग्री कॉलेज होते ब्लॉक रोड तक सड़क निर्माण कार्य भी शुरू किया जाएगा।

विधायक ने बताया कि बीस करोड़ की लागत से पुल निर्माण की स्वीकृति इसी माह दिए जाने की बात मंत्री इरफ़ान अंसारी ने कही है। जिन पुलों का निर्माण कराया जायेगा उसमें नोवामुण्डी प्रखंड के हद में दुधविला पंचायत के बेतरकिया से मदुवासाई जाने वाली सड़क के नाला पर 4 स्पेन पुल, पेटेता पंचायत के ग्राम द्वारसाई से सरबाई के बीच नाला में 4 स्पैन पुल, जगन्नाथपुर प्रखंड के हद में छोटा महुलडिहा पंचायत में एनएच75 ई के बीच नदी में 3 स्पैन पुल, आदि।

मनोहरपुर प्रखंड के हद में छोटानागरा पंचायत के ग्राम सोनापी, टोला हेन्देबुरू के समीप कोयना नदी पर 4 स्पेन पुल, दिघा पंचायत के ग्राम मारंगपोंगा- होलोंगउली गाँव के बीच नदी पर 3 स्पेन पुल, गंगदा पंचायत के ग्राम गंगदा में कुम्बिया और लेमरे के बीच लोहा पनारोम कोयना नदी पर 4 स्पेन पुल, आदि।

दिघा पंचायत के ग्राम दिघा में कोयना नाला दीकुपोंगा जैक्शन में पुल, धानापाली पंचायत के ग्राम धानापाली में कोयल नदी में पुल निर्माण, कोलपोटका पंचायत के ग्राम कुर्थाबेड़ा में चर्च के सामने 3 स्पैन पुल निर्माण, कोलपोटका पंचायत के ग्राम कोलपोटका में दर्शन महतो के तालाब के समीप 3 स्पैन पुल निर्माण शामिल है।

विधायक सोनाराम सिंकू ने बताया कि यातायत सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बहुत जल्द सड़क निर्माण और पुल निर्माण की स्वीकृति दी जायेगी। जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र के लगभग बीस से अधिक मुख्य ग्रामीण सड़कों के निर्माण कार्य का शिलान्यास कार्यक्रम की तिथि शीघ्र घोषित किए जाने की जानकारी प्राप्त हुई है।

उन्होंने कहा कि जल्द ही मंत्री अंसारी का दौरा जगन्नाथपुर में होगा। मंत्री ने एक माह के अन्दर सभी मुख्य जर्जर सड़क का विशेष मरम्मती कार्य विभाग द्वारा जल्द शुरू किए जाने की बात कही है।

 58 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *