मोहर्रम को लेकर ताजपुर थाना में शांति समिति की बैठक

बैठक में विधि व्यवस्था पर चर्चा, शांति व सद्भावपूर्वक मनाएं मोहर्रम

एस. पी. सक्सेना/समस्तीपुर (बिहार)। मोहर्रम पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर 12 जुलाई को समस्तीपुर जिला के हद में ताजपुर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में शांति समिति सदस्य, जनप्रतिनिधि, समाजसेवी एवं प्रबुद्धजनों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता प्रशिक्षु बीडीओ सिम्पी कुमारी एवं थानाध्यक्ष शनी कुमार मौसम ने की।

बैठक में एसडीओ दीलीप कुमार, डीएसपी संजय कुमार पांडेय, बीडीओ गौरव कुमार, सीओ आरती कुमारी समेत नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि संतोष चौधरी, भाकपा माले नेता सुरेंद्र प्रसाद सिंह, संजीव राय, मो. एजाज, मो. कयूम, राजद के तबरेज आलम, आदि।

कांग्रेस के अब्दुल मालिक, जदयू के गिलमान अहमद, मुखिया ब्रजनंदन राम, राजीव ठाकुर, पू्र्व प्रमुख सुरेश राय, वार्ड पार्षद अजहर मिकरानी, राजीव सुर्यवंशी, दिनेश साह, महताब आलम, सुबोध राय, मो. रेयाज, मो. राजा, मो. करीब आदि ने बैठक में अपने-अपने विचार व्यक्त किया।

बैठक में ताजिया जुलूस के दौरान डीजे नहीं बजाने, जुलूस का ड्रोन कैमरा से निगरानी करने, नशापान नहीं करने, मंदिर- मस्जिद- अस्पताल- विद्यालय के समीप लाउडस्पीकर नहीं बजाने, साइलेंसर खोलकर वाहन नहीं चलाने, सांप्रदायिक नारा नहीं लगाने, सांप्रदायिक भावना को ठेस पहुंचाने वाला गाने नहीं बजाने, राजनीतिक एवं सांप्रदायिक भावना से जुड़ी चित्र, पोस्टर और झांकी का इस्तेमाल नहीं करने, अस्पताल को एलर्ट मोड पर रहने समेत अन्य निर्णय लिया गया।

शांति समिति की बैठक को संबोधित करते हुए डीएसपी संजय कुमार पांडेय ने कहा कि जुलूस के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो, इसकी पूरी जवाबदेही मोहर्रम समिति के अध्यक्ष एवं सचिव की होगी। ऐसी किसी घटना के बारे में प्रशासन को अविलंब अवगत कराना अध्यक्ष एवं सचिव की जिम्मेदारी होगी।

एसडीओ दीलीप कुमार ने कहा कि ताजिया जुलूस के दौरान कोई भी व्यक्ति नशे की हालत में नहीं रहेगा। जुलूस अपने निर्धारित रूट से ही गुजरेगी। ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग सरकारी नियमानुसार ही किया जाएगा।

थानाध्यक्ष शनी कुमार मौसम ने कहा कि मुहर्रम शांति एवं भाईचारे का प्रतीक है, इसे आपसी प्रेम के साथ मनाएं। उन्होंने आपसी सद्भाव के साथ पर्व को संपन्न कराने में उपस्थित सभी सदस्यों समेत ताजपुर वासियों से सहयोग करने की अपील की।

 118 total views,  3 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *