जेबीकेएसएस अध्यक्ष के प्रयास से प्रवासी मजदुर के परिजन को मिला मुआवजा

प्रहरी संवाददाता/बगोदर (गिरिडीह)। गिरिडीह जिला के हद में बगोदर प्रखंड के नावाडीह गांव के प्रवासी मजदुर संतोष कुमार की मौत पिछले दिनों मलेशिया में हो गया था। वह एलटी कंपनी में काम कर करता था। बीते 30 जून को मलेशिया में मौत हो गई थी।

बताया जाता है कि, मृतक मजदूर का शव वापस लाने एवं पीड़ित परिवार को मुआवजा को लेकर कई जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रयास किया गया। कोई हल नहीं निकलता देख परिजनों ने झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति (जेबीकेएसएस) के केंद्रीय अध्यक्ष टाइगर जयराम महतो से मदद की गुहार लगाई। मामले को गंभीरता से लेते हुए जेबीकेएसएस अध्यक्ष ने कंपनी के अधिकारियों से बात कर पीड़ित परिवार से वार्ता कर सहयोग की अपील की।

इसके बाद 12 जुलाई को ग्रामीणों एवं परिजनों की उपस्थिति में कंपनी के अधिकारियों के साथ जेबीकेएसएस के पदाधिकारियों ने वार्ता की। बताया जाता है कि इस मामले में दोनो पक्षों की सहमति से पीड़ित परिवार को कंपनी की ओर से बारह लाख रूपये का भुगतान किया गया। साथ ही मृतक के शव को बहुत जल्द घर तक लाने की जिम्मेवारी कंपनी ने ली। उक्त जानकारी जेबीकेएसएस के केन्द्रीय महासचिव दिनेश साहु ने दी।

जेबीकेएसएस केन्द्रीय महासचिव साहु ने बताया कि इस दौरान मुख्य रूप से एलटी कंपनी के अधिकारी अभिजीत सरकार, अरूप पाल, अरविंद कुमार दत्ता, सोमनाथ डे एवं झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति के केंद्रीय संगठन मंत्री महेंद्र उर्फ माही पटेल, प्रवासी मजदूरों के लिए संघर्षरत सिकंदर अली, शाहिद अंसारी, डुमरचंद महतो, राजेश प्रसाद, नारायण महतो, पप्पू महतो, प्रदीप सिंह, उमेश कुमार, पिंटू कुमार, रघु महतो, सरयू महतो समेत दर्जनों ग्रामीण रहिवासी उपस्थित थे।

 99 total views,  2 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *