धारावी के रोजगार मेले में 1,800 उम्मीदवारों ने लिए हिस्सा

150 अभ्यर्थियों को मिली नौकरी, अंतिम मूल्यांकन के लिए 350 का चयन

मुश्ताक खान/मुंबई। बढ़ती बेरोजगारी के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार और अदानी ग्रुप के संयुक्त उपक्रम डीआरपीपीएल, रोजगार कौशल प्रशिक्षण संस्थान सैपियो एनालिटिक्स द्वारा संयुक्त रूप से रोजगार मेला का आयोजन किया गया।

संयुक्त रोजगार मेले में 57 कंपनियों ने हिस्सा लिया। धारावी में आयोजित रोजगार मेला को अच्छा प्रतिसाद मिला। इस मेले में 1,800 बेरोजगार उम्मीदवारों का कारवां सीधे साक्षात्कार के लिए पहुंचा। इनमें 150 अभ्यर्थियों को मौके पर ही नौकरी मिल गई। वहीं 350 उम्मीदवारों को अंतिम मूल्यांकन के लिए चयन किया गया है।

धारावी के रोजगार मेला में नौकरी के लिए चुने गए उम्मीदवारों का औसतन मासिक वेतन 10 हजार से 25 हजार के बीच होगी। इनमें कुछ उम्मीदवारों को 40 हजार के पैकेज का भी ऑफर दिया गया है। ताकि उनकी वित्तीय स्थिति में सुधार आए।

मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र सरकार और अदानी ग्रुप के संयुक्त उपक्रम धारावी पुनर्विकास परियोजना प्राइवेट लिमिटेड (डीआरपीपीएल) और रोजगार कौशल प्रशिक्षण संस्थान सैपियो एनालिटिक्स द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित रोजगार मेले में 57 कंपनियों ने भाग लिया।

डीआरपीपीएल के प्रवक्ता के अनुसार इस कार्यक्रम के लिए कुल 4,000 लोग पंजीकृत थे और 1,800 उम्मीदवार रोजगार मेले में साक्षात्कार के लिए आए थे। उन्होंने कहा हमें विश्वास है कि बाकी आवेदकों को भी जल्द ही विभिन्न कंपनियों में नौकरी मिल जाएगी।

हम भारती एयरटेल लिमिटेड, टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, टीमलीज सर्विसेज लिमिटेड, एबिक्सकैश ग्लोबल सर्विसेज और सिक्योर डेट मैनेजमेंट कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड जैसी कंपनियों के आभारी हैं, जिन्होंने धारावी के युवाओं के लिए संभावित नियोक्ता के रूप में शामिल होने में रुचि दिखाई है।

गौरतलब है कि अपार संभावनाओं वाले इस क्षेत्र में पहली बार एलआईसी, टाटा एआईए और आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जैसे वित्तीय दिग्गजों ने धारावी के रोजगार मेले हिस्सा लिया। प्रवक्ता ने कहा कि इस रोजगार मेले का आयोजन धारावी के लोगों के लिए सीधे अवसर लाने का महत्व रखता है जिसकी उनको जरूरत है।

रोजगार मेले में संभावित नियोक्ताओं ने कहा कि धारावी के उम्मीदवारों ने बड़े उत्साह और रुचि के साथ भाग लिया। सकारात्मक प्रतिक्रिया को देखते हुए, डीआरपीपीएल ऐसी पहल की और योजना बना रहा है, जो धारावी के निवासियों को रोजगार के अवसर और कौशल विकास कार्यक्रम प्रदान करने पर केंद्रित होगी।

Tegs: #1800-candidates-participated-in-dharavis-job-fair

 80 total views,  1 views today

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *